20 और शहरों में शुरू की Jio True 5G Services, देखे आपके शहर में हुआ या नहीं

Reliance Jio ने भारत के 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 20 और विभिन्न शहरों में अपनी Jio True 5G Services का विस्तार किया है। Jio 5G लॉन्च के साथ ही भारत के 277 अलग अलग शहरों Jio 5G सेवा को शुरू कर दिया गया है।

नीचे देखे आपके शहर में Jio True 5G Services शुरू हुई या नहीं। जिओ के प्रवक्ता ने प्रेस को सम्बोधन करते हुआ कहा की हमें 11 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के इन 20 शहरों में Jio True 5G Services को रोलआउट करने पर गर्व है।

इस लॉन्च के साथ, 277 शहरों में Jio उपयोगकर्ता नए साल 2023 में Jio True 5G के हाई स्पीड इंटरनेट का आनंद ले सकते हैं। Reliance Jio ने जिन नए शहरों में आज अपनी 5G सेवाएं शुरू कीं है उसमें - बोंगाईगांव, उत्तरी लखीमपुर, शिवसागर, तिनसुकिया (असम), भागलपुर, कटिहार (बिहार),

मोरमुगाओ (गोवा), दीव (दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव), गांधीधाम (गुजरात) शामिल हैं। ), बोकारो स्टील सिटी, देवघर, हजारीबाग (झारखंड), रायचूर (कर्नाटक), सतना (मध्य प्रदेश), चंद्रपुर, इचलकरंजी (महाराष्ट्र), थौबल (मणिपुर), फैजाबाद, फिरोजाबाद, मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश) शामिल है।

नए लॉन्च किए गए True 5G शहर महत्वपूर्ण पर्यटन और वाणिज्य स्थलों के साथ-साथ हमारे देश के प्रमुख शिक्षा केंद्र भी हैं। Jio True 5G Services के लॉन्च के साथ, क्षेत्र के उपभोक्ताओं को न केवल सर्वश्रेष्ठ दूरसंचार नेटवर्क मिलेगा,

बल्कि ई-गवर्नेंस, शिक्षा, स्वचालन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग, हेल्थकेयर, कृषि, आईटी के क्षेत्रों में विकास के अनंत अवसर भी मिलेंगे।

सरकार ने अगस्त 2022 में दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को स्पेक्ट्रम आवंटन पत्र जारी किया, जिसके बाद अक्टूबर 2022 से दूरसंचार सेवा प्रदाताओं ने देश में हाई-स्पीड 5G सेवाएं प्रदान करना शुरू कर दिया।

Jio True 5G Services पांचवीं पीढ़ी का मोबाइल नेटवर्क है जो बहुत तेज गति से बड़े डेटा सेट को प्रसारित करने में सक्षम है। 3G और 4G की तुलना में, 5G में बहुत कम विलंबता है जो विभिन्न क्षेत्रों में उपयोगकर्ता के अनुभव को बढ़ाएगी।